Okinawa OKHI-90 : 160 Km की रेंज, बेहतरीन माइलेज, जाने पूरी जानकारी यहां से

5 Min Read

Okinawa OKHI-90 : देखा जाए तो आज के समय में मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने के लिए बहुत सारे ऑप्शन आ गए हैंl एक से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उपलब्ध है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ₹50000 से शुरू होकर ₹200000 तक की भी है। अगर आप किसी बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं और प्राइस की आपको टेंशन नहीं है ।

बस आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर की क्वालिटी अच्छी चाहिए, तो आज हम आपको एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं। जिसमें आपको दमदार फीचर्स मिल रहे हैं। फीचर्स के साथ-साथ इसमें आपको हाई रेंज और टॉप स्पीड भी काफी बेहतर मिल रही है। 

कंपनी ने डिजाइन के साथ-साथ इसके फीचर्स पर भी ध्यान दिया है और डिजाइन की तो पूछे ही मत डिजाइन इतना बढ़िया है कि आप देखकर ही स्कूटर के फैन हो जाएंगे। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में पूरी जानकारी हम जान लेते हैं।

Okinawa OKHI-90

Okinawa OKHI-90 में मिलेगी शानदार बैटरी

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको 72V50AH लिथियम-आयन बैटरी के साथ मिल रहा है। देखा जाए तो काफी इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में ऐसे ही हैं, जिनकी बैटरी बहुत ज्यादा बेकार होती है। उन्हें बार-बार चार्जिंग पर लगाना पड़ता है । इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बार-बार चार्जिंग लगाने का चक्कर खत्म है।

क्योंकि एक बार चार्ज करने के बाद यह कई किलोमीटर तक चल सकती है और सबसे बढ़िया बात तो यह है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को चार्ज करने के लिए सिर्फ 5 से 6 घंटे का समय ही लगने वाला है। यानी देखे तो यह एक जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए होने वाली है।

इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में जो आपको मोटर दी जा रही है, वह भी काफी बढ़िया है। आपको 2500 वाट की हेवी मोटर दी गई है। यह मोटर 3800 पीक की पावर जेनरेट करती है।

Okinawa OKHI-90 के शानदार फीचर्स

Okinawa के इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको डिजिटल डिसप्ले दी गई है। इसके अलावा इसमें आपको एंटी थेफ्ट अलार्म, ऑन ऑफ बटन, नेविगेशन मैप, एलईडी लाइट, रिवर्स मोड, क्रूज कंट्रोल के साथ-साथ राइडिग करने के लिए तीन मोड दिए गए हैं। अब आप ही बताइए कि इतने बेहतरीन फीचर क्या आपको किसी अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेंगे, नहीं ना।

Okinawa OKHI-90 में रेंज, माइलेज और टॉप स्पीड

Okinawa OKHI-90 में रेंज और टॉप स्पीड दोनों ही काफी जबरदस्त  मिलने वाली है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 160 किलोमीटर प्रति घंटा की हाई रेंज मिल रही है। इसके अलावा अगर हम टॉप स्पीड की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है।

आज के समय में मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर तो है, लेकिन उनकी रेंज स्पीड और रेंज इतनी ज्यादा अच्छी नहीं मिल पाती है। जितनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको मिल रही है। उम्मीद करते हैं कि आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी समझ में आ गई होगी। चलिए अब इसके प्राइस के बारे में जान लेते हैं।

Okinawa OKHI-90 का प्राइस

Okinawa OKHI-90 को कंपनी के द्वारा सिर्फ एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्राइस 195000 रखा है। बाकी अगर आपको ऑन रोड प्राइस के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करनी है, तो आप नजदीकी शोरूम में जाकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऑन रोड प्राइस के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आपके पास कैश पैसे नहीं है, तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। कंपनी के द्वारा इंस्टॉलमेंट सिस्टम में भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिया जा रहा है। उम्मीद करते हैं कि आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में पूरी जानकारी समझ में आ गई होगी। Okinawa OKHI-90 के बारे में अगर आपको अभी कोई जानकारी प्राप्त करनी है, तो आप हमें कमेंट सेक्शन में कमेंट कर सकते हैं।

ये भी पढ़े : Chery Little Ant Electric Car : इस कार के सामने सभी गाड़ियां फेल हैं, सिर्फ 30 मिनट में चार्ज होगी, देगी बेहतरीन माइलेज

ये भी पढ़े : Kratos R Urban Electric Bike : हुई लॉन्च,1.23 लाख क़ीमत, टॉप स्पीड और रेंज देखकर होश उड़ जाएंगे

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version