Tata Sumo के शानदार फीचर्स देखकर सब हो रहे हैं हैरान, यहां से जानिए पूरी जानकारी

5 Min Read

Amazing features of Tata Sumo : टाटा कंपनी के द्वारा हर साल एक से एक व्हीकल लॉन्च की जाती है। पिछले कई सालों में टाटा कंपनी ने एक से एक बेहतर कर लॉन्च की है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से टाटा की सबसे बेस्ट कार में से एक टाटा सुमो के बारे में जानकारी देने वाले हैं। कंपनी ने इस कार में आपको काफी शानदार मोटर दी है।

इसके अलावा इंजन भी काफी जबरदस्त दिया गया है। चलिए बिना किसी देरी के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको टाटा सुमो के बारे में पूरी जानकारी जैसे की फीचर्स, प्राइस और अन्य सभी जानकारी बता देते हैं। अगर आप भी कोई दमदार कार लेने का मन बना रहे हैं,तो टाटा सुमो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

Amazing features of Tata Sumo

Tata Sumo Design

टाटा ने सूमो का डिजाइन काफी अट्रैक्टिव तरीके से तैयार किया है। टाटा सूमो में आपको एक से एक बेहतरीन फीचर मिल रहे हैं। कंपनी ने टाटा सुमो का डिजाइन इस हिसाब से तैयार किया है कि देखते ही आप Tata Sumo के दीवाने हो जाएंगे।

इसमें आपको एलइडी लाइट्स तो मिल ही रही है। इसी के अलावा 18 इंच के बड़े एलॉय व्हील भी दिए जा रहे हैं। जिससे यह गाड़ी के लिए और भी ज्यादा बेहतर लग रही है। इसके अलावा बड़ी ग्रिल, फोग लैंप और हेड लैंप जैसे कई शानदार फीचर्स इस गाड़ी को और भी ज्यादा बेहतरीन बना रहे हैं। ग्राहकों का ध्यान यह गाड़ी आकर्षित कर रही है।

Tata Sumo SUV Engine

टाटा सुमो का इंजन भी काफी दमदार दिया गया है। टाटा सूमो में 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है l यह इंजन 140 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टार्क भी जनरेट करता हैl इस इंजन में 6 स्पीड मैनुअल और स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी दिए गए हैंl

हैवी इंजन के कारण टाटा सुमो को चलाने में भी आपको काफी मजा आने वाला हैl वैसे तो मार्केट में कम रेट पर काफी सारी कार उपलब्ध है। लेकिन उनमें इंजन और मोटर ज्यादा अच्छा नहीं होता है। इसी वजह से वह गाड़ियां लॉन्ग टर्म नहीं चल पाती है। लेकिन टाटा की यह गाड़ी लॉन्ग टर्म चलने वाली है। क्योंकि इंजन काफी हैवी है।

Tata Sumo Features

टाटा सूमो में आपको 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले सपोर्ट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ,क्रूज कंट्रोल और सनरूफ के अलावा भी कई सारे हाई फीचर  दिए गए हैं। जो आपको और किसी भी गाड़ी में नहीं मिलने वाले हैं। इसीलिए टाटा सुमो को लोग काफी ज्यादा पसंद भी कर रहे हैं।

काफी सारी गाड़ियां ऐसी होती है, जिनमें आपको कलर ऑप्शन नहीं मिलते हैं। लेकिन टाटा ने अपने इस मॉडल में कलर का काफी खास ध्यान रखा है। आपको  टाटा सुमो में तीन कलर में मिलने वाले है।  Arctic White, Porcelain White और Platinum Silver तीनों में से कोई भी रंग आपका फेवरेट होगा, उसी कलर में आप यह गाड़ी मंगवा सकते हैं।

Tata Sumo Price

अगर आप भी टाटा सुमो को घर लेकर आना चाहते हैं, तो आपको मात्र लगभग 15 लाख रुपए खर्च करने होंगे। क्योंकि इस टाटा सुमो का एक्स शोरूम प्राइस 14.99 लाख रुपए है। बाकी आप जिस भी सिटी या फिर जिला में रहते हैं, उस हिसाब से आपको ऑन रोड प्राइस के बारे में जानकारी प्राप्त करनी होगी।

आप नजदीकी शोरूम में जाकर ऑन रोड प्राइस के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दे की महिंद्र SUV को यह Tata Sumo काफी टक्कर देने वाली हैl बहुत सारे फीचर्स ऐसे हैं, जो टाटा सूमो में है, लेकिन महिंद्रा एसयूवी में नहीं हैl इसीलिए इस गाड़ी को लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं और डिमांड भी काफी ज्यादा हैl

ये भी पढ़े : Tata Nano Upcoming With Branded Features : सॉलिड इंजन और ब्रांडेड फीचर्स के साथ लांच होने वाला है

ये भी पढ़े : Ratan Tata Cheapest EV Cars : रतन टाटा देंगे एक लाख गरीबों को सस्ती Electric Car, जानिए इनके प्लान के बारे में!

Share This Article
2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version