Tesla India News: टेस्ला की इन शर्तो पर देंगे नितिन गडकरी भारत में छूट , जाने क्या है शर्ते ,चीन में बना तो….

2 Min Read

Tesla India News: अपने काम और बेबाक बयान के लिए जाने जाने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ये साफ तौर पर ये क्लियर कर दिया है की टेस्ला अगर भर में अपनी गाड़ी को बेचना चाहता है तो उसका उत्पादन भी उसको भारत में ही करना होगा। तभी टेस्ला को भारत सरकार की ओर से मदद मिलेगी अन्यथा किसी भी प्रकार की हेल्प टेस्ला को भारत में नहीं मिल पायेगी।

टेस्ला को नहीं मिलेगी क‍िसी तरह की छूट :

नितिन गडकरी ने इकोनॉमिक टाइम्‍स को द‍िए इंटरव्‍यू में ये क्लियर बोलै है की टेस्ला का भारत में स्वागत है। भारत गाड़ियों का एक बहुत बड़ा बाजार है यह पर अलग अलग बहुत सी गाड़िया अपना काम कर रही है। टेस्ला भी आकर अपना काम कर सकती है लेकिन उनको अपना प्लांट भारत में लगाना होगा तभी उनको सरकार की ओर से छूट मिलेगा। अगर टेस्ला चीन में अपनी गाड़ी बना कर भारत में बेचती है तो टेस्ला को भारत की ओर से किसी भी प्रकार की रियायत नहीं दी जाएगी।

घटाकर इम्‍पोर्ट ड्यूटी 15% करने का प्‍लान :

सरकार टेस्ला को भारत में छूट देने का प्लान कर रही है। दावा क‍िया जा रहा है क‍ि ग्रीन कारों के इम्‍पोर्ट पर लगने वाले शुल्‍क को 100% से घटाकर 15% करने की प्‍लान‍िंग पर काम चल रहा है।

सरकार इम्‍पोर्ट ड्यूटी में छूट देके साथ ये शर्त है की टेस्ला को लोकल मार्किट से पार्ट लेने के ल‍िए करार क‍िया जाएगा। शुरू में 20 प्रतिशत पार्ट लेना होगा और आगे 4 सालो के बाद 40 प्रतिशत मॉल लेना होगा।

ये भी पढ़े :Income Tax Department Sent Notice : इनकम टैक्‍स व‍िभाग की करतूत से टैक्‍सपेयर्स की बड़ी मुसीबत

ये भी पढ़े :Akash Ambani Says Reliance Jio :आकाश अंबानी ने Reliance Jio को लेकर ये क्या बोल दिया , सुन आप भी रह जायेगे दंग

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version