Tata Nano Ev Model देख कर सर चकरा जाएगा, जान यहां से पूरी जानकारी

5 Min Read

Tata Nano Ev Model : दोस्तों टाटा कंपनी के मालिक रतन टाटा ने अपनी ड्रीम कार टाटा नैनो को कुछ साल पहले लांच किया था। टाटा नैनो कार को आम जनता ने काफी पसंद भी किया था। टाटा नैनो कार बहुत कम प्राइस के साथ लॉन्च की गई थी और इसमें काफी ज्यादा शानदार फीचर्स भी दिए गए थे। मिडल क्लास फैमिली वालों के लिए यह कार सच में सपने से काम नहीं थी।

क्योंकि रतन टाटा ने कहा था कि वह इंडिया के हर घर में कार देना चाहते हैं, तो इसीलिए उन्होंने इस कार का प्राइस काफी कम रखा था। हाल ही में ही यह जानकारी मिली है कि टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन भी मार्केट में काफी धूम मचा रहा है। इसके फीचर से सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। चलिए बिना किसी देरी के इस पोस्ट के माध्यम से टाटा नैनो के शानदार फीचर्स के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेते हैं।

Tata Nano Ev Model

Tata Nano Ev Model Battery And Motor

आपकी जानकारी के लिए बता दे की टाटा नैनो इलेक्ट्रिक मॉडल में आपको 15.5 KWH पावर की शानदार बैटरी दी जा रही है। इस बैटरी की खास बात यह है कि आपको काफी दमदार बैटरी बैकअप दिया गया है। जिसके कारण इस बैटरी को एक बार चार्ज करने के बाद आप कई किलोमीटर का सफर आसानी से तय कर सकेंगे।

बहुत सारी इलेक्ट्रिक कार ऐसी है, जिनमें आपको अच्छी बैटरी नहीं मिल पाती है। जिसके कारण ग्राहकों को उस व्हीकल को चलाने में मजा नहीं आता है। लेकिन इस इलेक्ट्रिक कार में आपको बेहतरीन बैटरी दी जा रही है। शानदार बैटरी के साथ-साथ एक  चार्जर और दूसरा डीसी चार्जर भी आपको इस कार में दिया जा रहा है।

Tata Nano Ev Model Speed And Range

Tata Nano Ev Model कार में आपको स्पीड और रेंज काफी ज्यादा बढ़िया दी जा रही है। स्पीड की बात करें तो लगभग 80 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से टॉप स्पीड आपको इस कार में दी जा रही है। इसके अलावा अगर हम मिलेगे की बात करें तो 26 किलोमीटर प्रति चार्ज पर रेंज मिलने वाली है। देखा जाए तो दोनों ही काफी ज्यादा बेहतरीन है।

Tata Nano Ev Model Features

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टाटा नैनो की इलेक्ट्रिक वर्जन में आपको एक से एक बेहतरीन फीचर मिलने वाले हैं। टाटा नैनो के पहले मॉडल में तो अच्छे फीचर्स मिलते ही थे। लेकिन इस मोटर में आपको पहले से ज्यादा फीचर्स मिल रहे हैं।

इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, AC, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे बहुत से आधुनिक फीचर्स भी दिए जायेगे। 

मध्यमवर्गीय परिवार के लिए टाटा नैनो कार किसी वरदान से काम नहीं होने वाली है। क्योंकि कम बजट में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ यह कार मिलने वाली है।

Tata Nano Ev Model Price

दोस्तों आजकल महंगाई का दौर चल रहा है। देखा जाए तो कम से कम प्राइस पर भी अगर हम इलेक्ट्रिक कार लेने का सोचे, तो कम से कम मार्केट में ₹700000 से कम आपको कोई भी इलेक्ट्रिक कार नहीं मिलने वाली है। इतने रेट में सामान्य कार मिल पाएगी। लेकिन टाटा कंपनी के टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्च करके सच में आम जनता को बड़ी खुशखबरी दी है।

हमें जानकारी मिल रही है कि ग्राहकों को रतन टाटा की टाटा नैनो इलेक्ट्रिक वर्जन में काफी ज्यादा पसंद आ रही है। इसके फीचर्स और माइलेज काफी ज्यादा धांसू है। बताया जा रहा है कि यह कार मार्केट में ₹500000 में उपलब्ध होगी। 

अभी कंपनी के द्वारा इस कार को लॉन्च नहीं किया गया है। जल्द ही रतन टाटा के द्वारा इस गाड़ी को लांच किया जाएगा। इस गाड़ी का प्राइस ₹500000 तक निर्धारित किया जा सकता है। देखा जाए तो यह भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन सकती है। बाकी इस कार के संबंध में कोई भी जानकारी मिलेगी, तो  हमारे द्वारा सबसे पहले आपको जानकारी दी जाएगी।

ये भी पढ़े : Upcoming Maruti Car : Maruti Company की नई कार जल्द होने वाली है भारत में लॉन्च, कीमत 10 लाख से कम

ये भी पढ़े : Avita Electric Scooter , 90 Km Range , शानदार फीचर्स और पूरी जानकारी यहां देखें

Tata Nano Ev Model
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version