Tata Cars Safety Ratings by Global NCAP Car Crash Test : धांसू फीचर्स के साथ नई सफारी और हैरियर , महिंद्रा का उड़ा होश :

Surendra
3 Min Read

Tata Cars Safety Ratings by Global NCAP Car Crash Test : भारतीय बाजार में टाटा की गाड़ियों का नाम आते ही लोगो के दिमाग में एक ही बात आती है बेस्ट सेफ्टी रेटिंग। हाल ही टाटा ने अपनी हैरियर फेसलिफ्ट और सफारी फेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में लाया था। जसको ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम द्वारा क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। वही हैरियर फेसलिफ्ट और सफारी फेसलिफ्ट कार क्रैश टेस्ट के दौरान एडल्ट ऑक्यूपेंट सेफ्टी कैटिगरी में कुल 44 अंक में 33.05 पॉइंट मिले और चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी कैटिगरी में 49 में से 45 अंक मिले ।

Safety point Tata Harrier Face-lift Tata Safari Face-lift
Adult Occupant 33.05/34 Points 33.05/34 Points
Frontal Impact ‘Good’ ‘Good’
Side Impact ‘Good’ ‘Good’
Side Pole Impact ‘Good’ ‘Good’
Electronic Stability Control (ESC) Meets Latest Standards Meets Latest Standards
Child Occupant 45/49 Points 45/49 Points
Frontal Impact ‘Good’ ‘Good’
Side Impact ‘Good’ ‘Good’
Child Restraint Systems (CRS) ‘Good’ ‘Good’
Safety Ratings
Tata Cars Safety Ratings by Global NCAP Car Crash Test

Tata Harrier Facelift and Safari safety features :

टाटा ने अपनी इन दोनों गाड़ियों में 6 एयर बैग की पेशकश की है जबकि अगर आप इसके टॉप वैरियंट की तरफ जाते हैं, तो उसमें 7 एयरबैग की सुविधा मिल जाती है। इन सब के साथ इसको इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और एक बेहतरीन 360 डिग्री कैमरा से लैस किया गया है। एडवांस सुरक्षा सुविधा के तौर पर इसे बेहतरीन ADAS तकनीकी मिलती है।

Tata Cars Safety Ratings by Global NCAP Car Crash Test

Harrier Facelift and Safari Engine :

इन दोनों गाड़ियों को 2.0 लीटर चार सिलेंडर डीजल इंजन के साथ मार्किट में लाया गया है। जो 160 से 170 BHP और 300 से 350 NM का टॉर्क जनरेट करती है। दोनों को सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मार्किट में उतरा गया है।
टाटा ने इस बात की भी पुष्टि की है, कि आने वाले समय में इसे 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ भी मार्किट में लाया जायेगा ।

ये भी पढ़ें:-Maruti Brezza Waiting Period 20 Cities In Octoeber 2023 : 48000 आर्डर पेंडिंग ,4 महीने बाद मिलेगी डिलीवरी ,फिर भी मिल रही नॉन स्टॉप बुकिंग

ये भी पढ़ें:-Royal Enfield Electric Bullet Launching Soon : बहुत जल्द आ रही है बवाल मचाने Electric Bullet अपने तगड़े फीचर्स के साथ

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *