Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi : “मुंबई शहर नहीं जंगल है “…… “मोदी जी का इंटरव्यू लूंगा 200 %” जैसे बयान से सुर्ख़ियों में छाये हुए हैं शेखर सुमन

Ajay Singh
8 Min Read

Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi : अभिनेता से नेता बने शेखर सुमन जी आजकल सुर्खियों में छाए हुए हैं। शेखर सुमन ने भी इस चुनावी माहौल में डुबकी  लगाते हुए राजनीतिक पार्टी ज्वाइन कर ली। उन्होंने अभी हाल ही में भाजपा यानि भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की है और दिल्ली बीजेपी हेडक्वार्टर के जरिए भाजपा का दामन साथ थामा है। वहीं  कांग्रेस की पूर्व मीडिया कोऑर्डिनेटर रही राधिका खेड़ा ने भी बीजेपी ज्वाइन कर ली है। 

शेखर सुमन हमेशा से ही अपने सधे हुए अभिनय और खास किस्म की फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग तरह के कलाकार के रूप में पहचाना जाता है और वह एक बहुत अच्छे इंटरव्यूअर भी रह चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने के बाद जब उनसे पूछा गया कि क्या आपकी विशलिस्ट में कोई ऐसा शख्सियत है। जिसे आप इंटरव्यू करना चाहते हो तो इस पर शेयर कर सुमन ने तपाक से जवाब देते हुए कहा कि हां मैं भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का इंटरव्यू करना चाहता हूं। “मुझे मोदी साहब का इंटरव्यू लेना है 200 परसेंट”

Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi
Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi

शेखर सुमन अभी हाल ही में नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज हीरा मंडी  में दिखाई दिए थे। जिसे बॉलीवुड के बड़े डायरेक्टर्स में शुमार संजय लीला भंसाली के द्वारा बनाया गया है। इस वेब सीरीज में शेखर सुमन नवाब जुल्फिकार का किरदार निभाते हुए देखे गए और शेखर सुमन ने अपने एक छोटे से रोल के जरिए बहुत ही दमदार असर लोगों के दिल और दिमाग पर छोड़ा है। 

Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi : टीवी की बड़ी पहचान रह चुके हैं शेखर 

इंडिया में टीवी के शुरुआती दौर में कई यादगार शो का हिस्सा शेखर सुमन रह चुके हैं। उन्होंने 90s के दौर में एक “मूवर्स एंड शेकर्स” करके एक बहुत बड़ा इंटरव्यू शो होस्ट किया था। जिसके बाद उनकी पहचान एक बहुत अच्छे इंटरव्यूअर के तौर पर भी बनी थी। अभी कुछ समय पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि शेखर सुमन का यह आईकॉनिक टीवी शो फिर से वापसी कर सकता है। इसी के बारे में शेखर सुमन ने कहा कि हां “वह प्रधानमंत्री मोदी का इंटरव्यू लेना चाहते हैं”। 

Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi : प्रधानमंत्री मोदी का इंटरव्यू बना पहली पसंद 

पिंक विला के साथ इंटरव्यू करते हुए जब शेखर सुमन से पूछा गया कि क्या आपका आईकॉनिक शो फिर से पर्दे पर वापसी करने जा रहा है?? तो इस पर उन्होंने हाँ में सिर हिलाते हुए कहा कि “हां मेरा शो मूवर्स एंड शेकर्स जल्दी ही आप सबके सामने उपस्थित होगा” इसके बाद जब अगला सवाल पूछा गया कि क्या आपकी ख्वाहिश है

Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi
Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi

किसी ऐसे शख्शियत का इंटरव्यू लेने की जिसके बारे में आप काफी समय से सोचते हो। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि हां मैं प्रधानमंत्री मोदी का इंटरव्यू लेना चाहता हूं। शेखर सुमन का मानना है कि वह बहुत अलग तरीके से प्रधानमंत्री मोदी का इंटरव्यू लेना चाहते हैं। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या शेखर सुमन को प्रधानमंत्री मोदी के इंटरव्यू का सौभाग्य प्राप्त होता है  या नहीं। और अगर उन्हें इंटरव्यू करने का मौका मिलता है तो वह किस तरीके से प्रधानमंत्री का इंटरव्यू लेते हैं। 

Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi : प्रधानमंत्री की तारीफ में गढे कसीदे 

शेखर सुमन से जब कहा गया कि वह जब इंटरव्यू लेंगे तो यह दोनों के लिए ही एक यादगार पल होगा और यह आपके लिए एक सबसे अच्छे इंटरव्यूज में से एक होगा। इसके बारे में शेखर सुमन ने कहा कि हां अगर प्रधानमंत्री मोदी को एक व्यक्ति के तौर पर देखा जाए तो उनके पूरे सफर की इतनी सारी यादें और यात्राएं रही हैं।

जिसको एक इंटरव्यू में समेटना मुश्किल है। उन्होंने जितनी आलोचनायें झेली है, जितना लोगों ने उन्हें प्रताड़ित किया है और निशाना बनाया है।  लेकिन फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह लगातार आगे ही बढ़ते रहे हैं और यह अपने आप में कोई आसान काम नहीं है। शेखर सुमन ने आगे कहा किसी की आलोचना करना तो बेहद आसान है लेकिन उसको झेलना अपने आप में हर किसी के वश की बात नहीं है।

वह आगे इस पर विस्तार से बात करते हुए बोले एक अकेला इंसान पूरे विपक्ष को झेलते हुए आलोचना को झेलते हुए 150 करोड़ की अलग-अलग सोच जरूरत को संभालते हुए आगे बढ़ता रहा है। यह आसान नहीं है प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए शेखर सुमन ने कहा कि वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें  वह इंटरव्यू करते हुए स्टडी करना भी चाहते हैं। 

Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi : सुर्खियों का हिस्सा बने शेखर सुमन 

अभी हाल  ही में  ईशान के यूट्यूब चैनल पर शेखर सुमन इंटरव्यू के लिए आए हुए थे। जब उनसे फिल्म हीरा मंडी के बाद लखनऊ और मुंबई के शहर के बीच तुलना करने की बात की गई। तो उन्होंने कहा कि “मुंबई शहर नहीं है बल्कि जंगल है और यह इंसान नहीं बसते हैं बल्कि यहां खौफनाक लोग रहते हैं। यहां के सब लोग रोबोट बन गए हैं और यहां जो लोग रह रहे हैं उनके दिल पत्थर के हैं।

Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi
Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi

हम सब जंगल में भटक रहे हैं कोई कायदा कानून नहीं है। या सिर्फ वे लोग हैं इनका क्या कहा जाए इनको तो इंसान कहने में भी शर्म आती है”। जैसे ही शेखर सुमन ने अपना यह बयान दिया वह लगातार लोगों के निशाने पर आ गए और लोगों ने उन्हें जबरदस्त तरीके से ट्रोल किया। 

Shekhar Suman Wants To Interview PM Modi : लोगों ने जब शेखर सुमन से कहा कि आप क्यों रह रहे हैं यहां

 शेखर सुमन ने जब मुंबई को लेकर अपना  दिया तो वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गये। लोग उल्टा उनसे ही सवाल करने लगे कि वह खुद यहाँ क्यों रह  हैं।  इस पर शेखर सुमन ने अपना जवाब देते हुए कहा कि “उनके पास मुंबई में रहने के अलावा कोई और चॉइस नहीं है” वह बोले सबको अपना एक सेफ कॉर्नर चाहिए तो मेरे लिए यह सिर्फ कॉर्नर मुंबई ही ही है और मुझे यहीं से शांति मिल सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शेखर सुमन मुंबई में सन 1980 से रह रहे हैं। यहां काम के सिलसिले में वह इतनी दूर आए थे। यहां आने के 15 दिन के भीतर ही उन्हें काम मिल गया था। साल 1990 में उन्हें सक्सेस मिलना शुरू हुई और साल 2000 से वह टीवी के एक सबसे सक्सेस एक्टर में शामिल हैं। 

Rajkummar Rao Film Srikanth Review : राजकुमार छाए, अंधा ‘श्रीकांत’ खोल देगा आपकी आँखें

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *