Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding : पूरे तरह से होगी ईको फ्रेंडली शादी, न कोई कार्ड और न ही कोई आतिशबाजी

Ajay Singh
7 Min Read

Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding : रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी की शादी साल 2024 की सबसे बड़ी शादियों में से एक है काफी समय से उनकी शादी की चर्चाएं बनी हुई थी। पहले उनकी शादी की चर्चा नवंबर 2023 में होने की आई थी लेकिन फिर किन्हीं कारणों से उनकी शादी को आगे बढ़ा दिया गया। अब फाइनली यह कपल गोवा में 21 फरवरी को विवाह के पवित्र बंधन में बंधने जा रहे हैं। शादी के फंक्शन 19 फरवरी से ही शुरू हो जाएंगे।

यह फंक्शन पूरे 3 दिन तक चलने वाले हैं। 21 फरवरी को यह खूबसूरत सा कपल सात फेरों के साथ ही सात जन्मो ने पवित्र बंधन में बँध जाएगा। जैकी और रकुल प्रीत की शादी की कुछ खास बातें होने वाली हैं जो हम आपको इस ब्लॉग के जरिए बताएंगे। 

Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding
Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding

Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding :

इन दोनों सेलिब्रिटीज के घर में फंक्शन की शुरुआत हो चुकी है। सोमवार को जहां उनकी शादी के वेडिंग कार्ड को लेकर खबरें सामने आई थी वही रात होते-होते शादी को लेकर एक और बाद अपडेट सामने आया है। रकुल प्रीत और जैकी भगनानी ने अपनी शादी को पूरे तरीके से इको फ्रेंडली रखने का फैसला लिया है। जिसके लिए वह कार्ड नहीं छपवा रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के हिसाब से रकुल और जैकी की शादियों की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू हो गई है।

इस कपल ने पेपर वेस्ट से बचने के लिए डिजिटल कार्ड छपवाए हैं। इतना ही नहीं  उनकी पूरी शादी के दौरान पटाखे भी नहीं चलाए जाएंगे। इस कपल के इस फैसले को सबसे बहुत प्यार मिल रहा है कि वह अपनी शादी को पूरी तरीके से इको फ्रेंडली रखेंगे।  सोशल मीडिया पर हर कोई उनकी सराहना करता हुआ नजर आ  रहा है। कार्ड को बनाने के लिए ग्रीन ब्लू और व्हाइट जैसे कलर का इस्तेमाल किया गया है जिससे इस कार्ड को देखने से ही इको फ्रेंडली टच निकरकर उभर कर सामने आ रहा है।

Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding
Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding

Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding : शादी के बाद लगाएंगे पेड़ 

इस प्यारे से जोड़े ने न सिर्फ पेपर वेस्ट को बचाने की सोची है बल्कि जैकी और रकुल दोनों ने ही अपने एक कार्बन फुटप्रिंट स्पेशलिस्ट को भी हायर किया है।  जो उनकी शादी को पूरे तरह से एनवायरमेंट फ्रेंडली भी बनाएंगे।  रिपोर्ट्स के मुताबिक वे दोनों ही शादी के बाद काफी प्लांट भी लगाएंगे जो कि समाज के अंदर एक बेहतर संदेश के रूप में पेश होगा।  

Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding : बेसब्री से है शादी का इंतजार 

Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding
Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding

रकुल और जैकी के फैंस को उनकी शादी का बेसब्री से इंतजार है क्योंकि इन दोनों को दूल्हा और दुल्हन के जोड़े में देखने का इंतजार बहुत ही लंबे समय से किया जा रहा है। साथ ही इन दोनों के आउटफिट्स को लेकर भी अलग-अलग तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या रकुल सब्यसाची का लहंगा पहनेगी या जैकी भगनानी मनीष मल्होत्रा के आउटफिट में नजर आएंगे। खैर अभी इस बारे में कुछ भी ऑफिशियल कंफर्मेशन जैकी और रकुल की साइड से नहीं आई है। 

बता दें कि जैकी और रकुल ने अक्टूबर 2021 में अपने इस रिलेशनशिप को कंफर्म किया था और उसके बाद दोनों ही समय-समय पर एक क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए नजर आते थे। वही इससे पहले उन दोनों ने काफी सारे वेकेशंस को भी साथ में एंजॉय किया है।  रोमांटिक तस्वीर वह लोग समय-समय पर सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। 

Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding
Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding

Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding : रकुल का वर्क फ्रंट 

वर्क  फ्रंट की बात की जाए तो रकुल जल्दी ही कमल हसन की बहु चर्चित फिल्म ‘इंडियन 2’ में नजर आने वाली है। साथ ही इस फिल्म में बॉबी सिम्हा और प्रिया भवानी भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। अगर चर्चाओं की माने तो इन सब के अलावा रकुल नीतीश तिवारी की रामायण में सुपर्णखा के किरदार में भी देखी जाएगी हालाँकि अभी इस पर कोई पक्की मोहर नहीं लगाई गई है। 

Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding : प्रधानमंत्री मोदी से हुए प्रभावित 

Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding
Rakul-Jackky Eco Friendly Wedding

आपको बता दें कि पहले यह दोनों ही सेलिब्रिटीज विदेश में शादी करने का पूरा मन बना चुके थे। जिसके लिए खबरें भी आई थी यह दोनों बैंकॉक में शादी रचाने जा रहे हैं। लेकिन 22 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी की स्पीच के बाद दोनों ने ही भारत में शादी करने का फैसला लिया। आपको बता दें कि अपनी उस स्पीच में प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा एक अपील की गई थी कि, भारत के लोग अगर भारत में ही इवेंट्स करें तो यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा।

जिससे भारत की अर्थव्यवस्था पहले से कई बेहतर होने की संभावना है। इसके बाद इन दोनों ने यह बड़ा फैसला लिया और अपनी शादी को इको फ्रेंडली बनाकर उसमें और चार चाँद लगा दिए।   

ये भी पढ़े : Akshay Kumar in Bhool Bhulaiyaa 3 : अफवाहों पर विराम लगाते हुए निर्देशक अनीस बज्मी ने दिया बड़ा बयान कहा ‘भूल भुलैया 3’ में नजर आएंगे अक्षय कुमार ?

ये भी पढ़े : Ranveer Singh Upcoming Movie Shaktimaan : शक्तिमान को लेकर आयो बड़ी अपडेट, जल्दी ही शुरू होगी शूटिंग

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *