Tata Company के यह दो मॉडल बहुत ज्यादा बिक रहे हैं, नई गाड़ी लेने से पहले इन मॉडल के बारे में जरूर जानें

Surendra
5 Min Read

Tata Company : दोस्तों Tata Company हर बार अपने कोई ना कोई धांसू मॉडल को लॉन्च करके मार्केट में तूफान ही खड़ा कर देती है । अगर हम पिछले 2 वर्षों का डाटा निकाले तो टाटा कंपनियों के द्वारा एक से एक नए मॉडल मार्केट में उतारे गए हैं । इन सभी मॉडल में आपको बेहतरीन डिजाइन Tata Company की ओर से दिया गया है। डिजाइन तो परफेक्ट है ही इसके अलावा अगर हम इन कारों के फीचर्स की बात करें, तो इन कारों में ऐसे फीचर्स आपको दिए गए हैं, जो महंगी से महंगी गाड़ी में भी नहीं मिल पाते हैं। 

अगर आप साल 2024 में कोई नई गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आप टाटा की सबसे पसंदीदा दो गाड़ियों में से एक गाड़ी खरीद सकते हैं। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ताजा रिपोर्ट के आधार पर यह जानकारी देने वाली है कि टाटा की किस कार को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है और आपको कौन सी गाड़ी खरीदनी चाहिए।

Most selling vehicles of TATA Company

Tata Company की TATA Punch and TATA Nexon ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे की साल 2023- 24 फाइनेंशियल ईयर अब समाप्त हो चुका है। 31 मार्च से पहले जितनी भी 1 साल के अंदर गाड़ियां सेल हुई है, उसके बारे में जानकारी प्राप्त हुई है। टाटा कंपनी के एक सर्वे के मुताबिक पिछले फाइनेंशियल ईयर में टोटल 341000 गाड़ी सेल की गई है। उन 341000 गाड़ियों में से 171000 यूनिट टाटा नेक्सन की 169536 यूनिट टाटा पांच की बेची जा चुकी है।

बताया जा रहा है कि फाइनेंशियल ईयर में इन दो गाड़ियों ने काफी जलवा बिखरा है। उम्मीद भी नहीं थी की Tata Company की कार को इतना पसंद किया जा सकता है। फाइनेंशियल ईयर में ताबड़तोड़ बिक्री इन दोनों कारों की हुई है। टाटा पंच और टाटा नेक्सन की दोनों गाड़ियों की बिक्री ने दूसरे कंपनियों के छक्के ही छुड़ा दिए हैं।

चलिए हम आपको आगे टाटा नेक्सन और टाटा पंच की गाड़ी के फीचर्स के बारे में बता देते हैं। जानते हैं कि ऐसी इन दोनों कारों में क्या खास बात है, जो टाटा की यह दोनों गाड़ियां ग्राहकों को बहुत ज्यादा पसंद आ रही है।

Most selling vehicles of TATA Company

TATA Punch की शानदार फीचर

दोस्तों सबसे पहले टाटा पंच गाड़ी के शानदार फीचर्स के बारे में जान लेते हैं। इस गाड़ी में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है। इसके अलावा टाटा पंच की गाड़ी को एनसीएपी के द्वारा ग्लोबल रेटिंग में 5 रेटिंग भी प्राप्त हुई है। टाटा पांच का डिजाइन भी काफी ज्यादा अच्छा है और इसमें आपको काफी कलर ऑप्शन मिल रहे हैं। टाटा पंच की स्पीड और रेंज भी काफी ज्यादा धांसू है। इसके प्राइस के बारे में बताएं तो टाटा पांच का प्राइस लगभग 6.13 लाख से 10.20 लाख तक है।

TATA Nexon की गाड़ी में भी मिल रहे हैं धांसू फीचर

दोस्तों Tata Company की इस गाड़ी के भी फीचर आपको काफी शानदार दिए जा रहे हैं। टाटा नेक्सन की गाड़ी में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है। इस कार में भी आपको काफी धांसू इंजन दिया गया है। इसके दूसरे मॉडल में आपको 1.5 लीटर का डीजल वाला इंजन दिया गया है। दोस्तों यह शानदार इंजन 110 bhp की पावर पर 260 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

Most selling vehicles of TATA Company

दोस्तों Tata Company की इस शानदार गाड़ी को भी फाइव स्टार रेटिंग दी गई है। इस गाड़ी में आपको काफी बढ़िया इंटीरियर दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो यह गाड़ी भी आधुनिक फीचर से लैस है। 

इसमें आपको वायरलेस फोन चार्जर, ब्लूटूथ कनेक्शन, यूएसबी कनेक्टिविटी, 10.25 इंच का टच एनफोर्समेंट सिस्टम भी दिया गया है। गाड़ी के प्राइस की बात करें तो 8.15 लाख रुपए से इस गाड़ी का प्राइस शुरू है और 15.80 लाख रुपए तक आपको यह गाड़ी मार्केट में मिल जाएगी।

Bajaj Pulsar NS250 ने पूरी मार्केट में धूम मचा दी है , देखें क्या है इसमें शानदार फीचर्स

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *