Manoj Vajpayee in Politics : मनोज वाजपेयी के राजनीती में आने के कयास फिर से तेज हो गए हैं, कि क्या वाकई वह राजनीति ज्वाइन करने वाले हैं।

Ajay Singh
5 Min Read

Manoj Vajpayee in Politics : मनोज वाजपेयी के राजनीती में आने की बात को तब और हवा मिल गयी जब वह राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिले। न्यूज़ चैनल्स पर खबरें फ़्लैश होने लगी कि मनोज वाजपेयी राजनीति में जल्दी ही अपना कदम रखेंगे।  हालाँकि वो बीते साल जून के महीने में भी लालू प्रसाद यादव से मिले थे और तब भी खबरों का बाजार ऐसे ही गर्म हो  गया था। 

Manoj Vajpayee in Politics
Manoj Vajpayee in Politics

अभी पिछले ही हफ्ते जब मनोज वाजपेयी अचानक ही  अपनी जन्म भूमि बिहार पहुँचे और अपने गाँव में और आस पास के खेतों खलिहानों में बहुत ही खूबसूरत समय बिताया।  वह अपने गांव बेलवा बहुअरी भी पहुंचे और वहां की प्राथमिक शाला में भी गए जहाँ उन्होंने खुद भी प्राथमिक शिक्षा प्राप्त की थी। और वह लग्जरी गाडी को छोड़  बेटी के संग ट्रेक्टर पर सवार होकर गांव घूमने निकल गए।

Manoj Vajpayee in Politics : मनोज वाजपेयी आ रहे हैं राजनीति में

इस सवाल के जवाब पर उन्होंने बड़ा ही शानदार जवाब दिया कि मुझे राजनीति में आने के लिए ऑफर पिछले  25 सालों से लगातार मिल रहे हैं  लेकिन उनका राजनीति में आने का इरादा कहीं दूर दूर तक नहीं  है और न ही वह कभी आना चाहेंगे।  उन्होंने कहा कि सिर्फ दक्षिण भारत की राजनीतिक पार्टियों को अगर छोड़ दिया जाये तो हिंदुस्तान की ऐसी कोई पार्टी नहीं है जिसने मुझे ऑफर नहीं दिया हो।

Manoj Vajpayee in Politics
Manoj Vajpayee in Politics

वो अपने एक्टिंग की दुनिया में बेहद खुश हैं और उसमें ही अपना 100 प्रतिशत देना चाहते हैं। उनका कहना था कि मुझे लगता है कि इतने सालों तक काम करने के बाद भी मुझे लगता है कि डायरेक्टर और प्रोडूसर्स ने मेरा सिर्फ 25 – 30 परसेंट ही देखा है।  मैं इससे ज्यादा कहीं ऊपर के रोल करना चाहता हूँ मैंने अभिनय से ऊपर का अभी कुछ सोच भी नहीं पाता हूँ फिर राजनीति तो बहुत बड़ी बात है।

Manoj Vajpayee in Politics : डूबा रहता हूँ अपने रोल में

मनोज वाजपेयी ने कहा कि आज इतने सालों बाद भी मुझे एक्टिंग का एक पागलपन सा है एक वही जूनून सा है जो शुरूआती दौर में था मैं आज भी जब अपने वेकेशन पर होता हूँ तो मुझे वापस लौटने की जल्दी होती है।  और मैं अपने करैक्टर में डूबा रहता हूँ, मुझे बड़ा सुकून सा महसूस होता है। 

Manoj Vajpayee in Politics
Manoj Vajpayee in Politics

अभी मेरा मन एक्टिंग करियर से भरा नहीं है जिस दिन मेरा मन भर जायेगा न उस दिन बस सब छोड़ कर मैं कहीं दूर चला जाऊंगा अपनी बाकी की ज़िन्दगी सुकून से बिताने और हो सकता है कि मैं अपने गांव ही वापस चला जाऊँ।

अभी हाल ही में मनोज को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ हुई अपनी फिल्म गुलमोहर के लिए लिये उनके फैंस की बड़ी प्रशंसा मिल रही है।  मनोज वाजपेयी एक्टिंग के महारथी  हैं इसमें कोई दो राय नहीं है। 

Manoj Vajpayee in Politics : राजनीति मेरे जीवन का हिस्सा

Manoj Vajpayee in Politics

समय समय पर उनके राजनीति से जुड़े विश्लेषण आते रहते हैं।  इस बारे में पूछे जाने पर मनोज ने कहा कि राजनीति मेरे जीवन का अटूट हिस्सा है मैं इसी माहौल के साथ बड़ा हुआ हूँ तो वो मेरे खून में है लेकिन मैं खुद राजनीतिज्ञ बनूँगा ऐसा मेरा कोई इरादा नहीं है।  उन्होंने आगे यह भी कहा कि मैं एक बहुत अच्छा पॉलिटिकल एनालिस्ट भी हूँ।  इस पर ठहाका लगाते हुए मनोज बोले कि पता नहीं लेकिन जाने कैसे मेरे बताये गए 90 प्रतिशत पॉलिटिकल अज़म्पशंस हमेशा सही होते हैं।

ये भी पढ़े : Trishna Krishnan Bollywood Comeback : बॉलीवुड के किस स्टार के साथ कर रही है कमबैक साउथ एक्ट्रेस तृषा ,13 साल बाद कर रही है बॉलीवुड में वापसी

ये भी पढ़े : Amitabh Bachchan Gets Emotional Saying Goodbye to KBC : KBC के मंच से आखिरी अलविदा करते “महानायक हुए भावुक” 

Share This Article
2 Comments