Mahindra XUV E8 टेस्टिंग के दौरान हुआ स्पॉट , जाने क्या है खास महिंद्रा की इलेक्ट्रिक गाड़ी में

Surendra
3 Min Read

Mahindra XUV E8 : Mahindra XUV E8 महिंद्रा के नए स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जिस पर कंपनी ने 2022 में 5 इलेक्ट्रिक SUV- XUV.e8, XUV.e9, BE05, BE07 और BE09 को शोकेस किया था। इन 5 गाड़ियों में से XUV E8 सबसे पहले भारतीय बाजार में अपना जलवा दिखाने के लिए आ रही है।

इस गाड़ी को अभी हाल ही में चेन्नई-बैंगलोर राजमार्ग पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसकी स्पाई तस्वीरों को देखने पर ये गाड़ी Mahindra XUV700 की तरह लग रही है।

Mahindra XUV E8 का डिजाइन :

Mahindra XUV E8 आपको XUV700 की तरह ही है इसमें भी आपको 3-रो SUV जैसा ही मिल सकती है। इस आपको फ्रंट फेशिया भी मिल सकता है जिसमे LED लाइट बार और वर्टिकल हेडलैंप यूनिट भी मिल सकता है। इसके बोनट की बात करे तो क्लोस्ड फ्रंट ग्रिल, एंगुलर स्टांस और शार्पली डिजाइन्ड मिल सकता है।

Mahindra XUV E8 spotted during testing

इस गाड़ी का व्हीलबेस 2762mm होगा। साथ ही ये गाड़ी आपको XUV700 से 45mm लंबी, 10mm चौड़ी और 5mm ऊंची होगी। कबीन के अंदर की बात करे तो आपको ट्रिपल स्क्रीन लेआउट मिलता है साथ ही एक बड़ा आर्मरेस्ट और एक गियरबॉक्स मिलता है।

Mahindra XUV E8 बैटरी और रैंज :

इस गाड़ी में आपको सिंगल आउट डुअल इलेक्ट्रिक मोटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ 60 – 80 kWh का बैटरी पैक मिलता है जिसके साथ गाड़ी की ड्राइविंग रैंज 450 km से अधिक होने की उम्मीद की जा रही है।

Mahindra XUV E8 कब होगी लॉन्च :

महिंद्रा इस गाड़ी को भारतीय बाजार में दिसंबर 2024 तक लॉन्च कर सकती है। इस गाड़ी के मार्किट में आने के बाद इसका मुकाबला डायरेक्ट टाटा की अपकमिंग गाड़ी टाटा कर्व इवी और सुजुकी इवी एक्स के साथ के साथ होने वाली है।

ये भी पढ़े : TATA EV Car : इलेक्ट्रिक कार में Tata का भारतीय बाजार में 70 % की अकेले हिस्सेदारी , जाने क्या है टाटा का EV Cars में भौकाल

ये भी पढ़े : Retro-classic Honda CB350 Launched : Royal Enfield का मार्किट बिगड़ने आया Honda का CB350 जाने क्या है Best फीचर जिसे रॉयल एनफील्ड को कर देगा धराशाही

Share This Article
2 Comments