Kotak e Term Plan , 1672 रुपए देकर, 1 करोड़ के इंश्योरेंस प्लान का लाभ ले

Amrendra Pandey
6 Min Read

Kotak e Term Plan : दोस्तों देखा जाए तो आज के समय में हर कोई अपने हिसाब से इंश्योरेंस प्लान और इन्वेस्टमेंट प्लान ढूंढता रहता हैl मार्केट में आपको एक से एक बेहतरीन इंश्योरेंस प्लान पर मिल जाएंगे। अगर आप भी इन्वेस्टमेंट प्लान ढूंढ रहे हैं, तो आपके लिए Kotak e Term Plan काफी ज्यादा बेहतर रहेगा।

इस प्लान के माध्यम से आप एक करोड रुपए के इंश्योरेंस का लाभ ले सकते हैं। वैसे तो आपको मार्केट में काफी सारे प्लान मिल जाएंगे, लेकिन आज हम आपको इसी प्लान के बारे में जानकारी देने वाले हैं। हमारी टीम के द्वारा काफी फीडबैक के आधार पर इस प्लान को आपके सामने लेकर आए हैं‌।

इस प्लान में कई लोगों को काफी फायदा मिल चुका है। चलिए इस पोस्ट के माध्यम से Kotak e Term Plan की पात्रता, लाभ प्रीमियम अमाउंट और क्लेम अमाउंट के बारे में पूरी जानकारी जान लेते हैं।

Kotak e Term Plan

Kotak e Term Plan क्या है?

Kotak e Term Plan सभी इंश्योरेंस प्लान में से काफी बढ़िया प्लान है। इस प्लान के अंतर्गत पॉलिसी धारा के परिवार और नॉमिनी को लगभग एक करोड रुपए तक का इंश्योरेंस का लाभ मिल सकता है। वैसे तो आपने काफी सारे इंश्योरेंस प्लान देखे होंगे जिसमें पॉलिसी द्वारा की मृत्यु होने के पश्चात परिवार के सदस्य वहां घूमने को काफी पैसा मिलता है। इस पॉलिसी के अंतर्गत एक करोड रुपए तक का इंश्योरेंस का फायदा मिल सकता है।

लेकिन इस टर्म इंश्योरेंस प्लान का लाभ लेने के लिए आपको प्रीमियम राशि भी ज्यादा जमा करवानी होगी। चलिए विस्तार से जान लेते हैं कि इस पॉलिसी के लाभ लेने के लिए प्रीमियम पॉलिसी प्रीमियम राशि कितनी जमा करनी है।

Kotak e Term Plan Eligibility Kya Hai

Kotak e Term Plan का लाभ लेना चाहते हैं तो आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। 18 वर्ष न्यूनतम आयु इस प्लान के लिए आवेदन के लिए रखी गई है।

अधिकतम 65 वर्ष तक की आयु तक आप इस योजना के अंतर्गत आवेदन कर सकते हैं 65 वर्ष की आयु से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिलने वाला है।

Kotak e Term Plan

Kotak e Term Plan Benefit

Kotak e Term Plan काफी बढ़िया प्लान है। इस प्लान के अंतर्गत आपको एक करोड रुपए तक का बेनिफिट मिल जाता है। जिस हिसाब से आपके द्वारा इन्वेस्टमेंट की जाएगी, उसी हिसाब से आपको रिटर्न भी मिलने वाली है। बहुत सारे प्लान मार्केट में उपलब्ध है, जिम आपको प्रीमियम तो ज्यादा भरना होता है। 

लेकिन उस हिसाब से रिटर्न नहीं मिल पाते हैं। इस प्लान में आपको एक करोड रुपए तक का टर्म इंश्योरेंस बेनिफिट मिल जाता है। इसीलिए लाखों लोगों के द्वारा इस प्लान को चुना जाता है।

कितनी प्रीमियम राशि जमा करनी होगी

दोस्तों अगर आप इस पोलिटिकल आप लेना चाहते हैं, तो आपको हर महीने लगभग 1672 रुपए जमा करने होंगे। इसके अलावा अगर हम सालाना राशि की बात करें तो लगभग 18998 आपको हर साल जमा करने होंगे।

 यह प्रीमियम की राशि है। अगर आप समय पर प्रीमियम राशि को जमा करते हैं,तो आपको आपके परिवार के सदस्यों को समय आने पर इस टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी का लाभ आसानी से मिल जाएगा।

Kotak e Term Plan

Kotak e Term Plan के लिए अप्लाई कैसे करें

  • Kotak e Term Plan को अगर आप खरीदना चाहते हैं, तो आप किसी भी इंश्योरेंस कंपनी या फिर बैंक में जाकर इस प्लान को चुन सकते हैं। 
  • इस प्लान के अंतर्गत आपको प्रीमियम राशि का भुगतान करना होगा। जितने प्रीमियम राशि का भुगतान आपके द्वारा किया जाएगा उस हिसाब से आपको Maturity Period शर्तें पूरी होने के बाद एक करोड रुपए तक का बेनिफिट मिल जाएगाl 
  • जिस भी बैंक अधिकारी या फिर इंश्योरेंस कंपनी के माध्यम से आप लाभ लेना चाहते हैं, उसमें जाकर सबसे पहले आपको आवेदन करना होगाl
  • इस Kotak e Term Plan के अंतर्गत जब आप आवेदन करेंगे, तो आपको सभी दस्तावेज में जमा करने होंगेl
  • अधिकारी के द्वारा आपके इंश्योरेंस करवाने से संबंधित जो भी दस्तावेज होंगे, उनकी वेरिफिकेशन की जाएगी। 
  • जैसे ही वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी होगी तो आपको यह प्लान दे दिया जाएगा
  • फिर मे छोटी पिता होने की पश्चात आपको इस प्लान के अंतर्गत एक करोड रुपए तक की राशि दी जाएगी।
  • बाकी इस बारे में अगर कोई भी जानकारी प्राप्त करनी है, तो आप हमें कमेंट सेक्शन में कमेंट कर सकते हैं।

Jeevan Bima Policy Labh : जीवन बीमा पॉलिसी के चौकाने वाले 5 लाभ, आप भी बीमा करवाएं और फायदा उठाएं

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *