Income Tax Department Sent Notice : इनकम टैक्‍स व‍िभाग की करतूत से टैक्‍सपेयर्स की बड़ी मुसीबत

Surendra
2 Min Read

Income Tax Department Sent Notice : इनकम टैक्स विभाग ने अभी हल ही ने कुछ टैक्‍सपेयर्स के नाम की नोटिस जारी कर उसको उनके पास भेजा है। जिसमे इनके जमा नहीं किये टेक्स का भुगतान करने केलिए कहा गया है। लेकिन सब से आस्चर्य की बात ये है की ये टेक्स एक दो साल के नहीं है बल्कि ये सारे टेक्स 15 साल पुराने कुछ मामलों में टैक्‍स नोट‍िस आयकरदाताओं को भेजे गये है। कुछ नोट‍िस असेसमेंट ईयर 2003-04 और 2004-05 से जुड़े हैं. इस बारे में व‍िभाग की तरफ से कहा गया क‍ि यह उम्‍मीद है क‍ि नोट‍िस म‍िलने वालों का पुराना टैक्‍स बकाया हो।

टैक्‍सपेयर्स का कहना किसी तरह का टेक्स बकाया नहीं :

कुछ टैक्‍सपेयर्स का कहना है की हमर किसी भी तरह का टेक्स बकाया नहीं है। अब इतने पुराने दस्तावेज कहा से लाये ये दस्तावेज अब हमारे पास नहीं है। तो वही कुछ ने तो बिना रिसिप्ट के ही टेक्स जमा किया है। ऐसे सिचवेशन में हम इसको कैसे साबित करे।

वही जानकारों का मने तो नया स‍िस्‍टम लागू क‍िये जाने के बाद इस तरह की गड़बड़ी हो सकती है। ज्‍यादातर मामलों में टैक्‍स का भुगतान क‍िया जा चुका है। जरुरी सुधार शालो पहले किये जा चुके है।जब तक इस समस्‍या का समाधान नहीं न‍िकलता , व‍िभाग को ऐसे मामले होल्‍ड पर रखने चाह‍िए।

ये भी पढ़े :-Meet-Renuka Jagtiani new Indian richest entrant in Forbes : कैब ड्राइव की पत्नी शामिल हुई देश के सबसे अमीरों में , नेटवर्थ 39 हजार करोड़ से ज्यादा

ये भी पढ़े :-Karnataka Government Announces DA Hike Update : लाखों कर्मचार‍ियों की मांग सरकार ने की पूरी , लंबे समय बाद आया फैसला

Share This Article
2 Comments