Meet-Renuka Jagtiani new Indian richest entrant in Forbes : कैब ड्राइव की पत्नी शामिल हुई देश के सबसे अमीरों में , नेटवर्थ 39 हजार करोड़ से ज्यादा

Surendra
2 Min Read

Meet-Renuka Jagtiani new Indian richest entrant in Forbes ;

लोग अब बिज़नेस की वो भाग रहे है जिसे लोगो आमिर भी अधिक होते जा रहे है। इसी अमीरो की लिस्ट में शामिल हुई रेणुका जगतियानी। Forbe’s के मुताबिक, रेणुका जगतियानी (Renuka Jagtiani) भारत के 100 सबसे अमीर लोगों में 44वें पायदान पर हैं। वे लैंडमार्क ग्रुप की चेयरपर्सन हैं। इस ग्रुप का 21 देशों में कारोबार फैला हुआ है।

फोर्ब्स की बीते दिनों जारी 100 भारतीय अमीरों की लिस्ट (Forbe’s Top 100 Indian Richest) में कई नए नाम जुड़े हैं. इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं. ऐसा ही एक नाम है रेणुका जगतियानी का भी है। इनकी कहानी बहुत ही दिलचस्प और इन्स्पिरिंग है। कभी इनके पति कैब ड्राइवर का काम करते थे और आज ये फॅमिली रिचेस्ट फॅमिली में शामिल है है।

Meet-Renuka Jagtiani new Indian richest entrant in Forbes
Renuka Jagtiani

भारत की 44वीं नंबर की सबसे अमीर औरत :

रेणुका जगतियानी (Renuka Jagtiani), भारतीय अमीरों की लिस्ट में 44वें पायदान पर हैं औऱ इनकी कुल संपत्ति 39,921 करोड़ रुपये बताई गई है। इतनी संपत्ति के साथ वे कई भारतीय दिग्गज कारोबारियों से दौलत के मामले में आगे हैं। रेणुका जगतियानी को पहली बार Forbe’s 100 Richest Indians लिस्ट में शामिल किया गया है. इनका दुबई में बड़ा कारोबार है।

लंदन में पति चलाते थे कैब :

आप ये सोच सकते है की रेणुका जगतियानी अपनी इस मुकाम को हासिल करने की लिए कितनी दिक्तो का सामना किया होगा। क्योकि 1970 के दशक में इनके पति मिकी जगतियानी लन्दन में कैब ड्राइविंग का काम करते थे और धीरे धीरे मिकी ने ही पहले बहरीन और फिर दुबई का रुख किया और एक बड़ा कारोबारी साम्राज्य खड़ा कर दिया, मिकी जगतियानी के दिवंगत के बाद से पत्नी रेणुका जगतियानी ही इस बिज़नेस को संभालती है , और आज इनका नाम Forbe’s 100 Richest Indians लिस्ट में शामिल हुआ।

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *